ad

How to get rid of large pores-(खुले हुए रोम छिद्रो को कैसे ठीक करे )

बेदाग, ग्लोइंग स्किन पाने की चाह हर किसी की होती है। मगर तेज धूप, धूल मिट्टी, प्रदूषण के कारण कई तरह की स्किन प्रॉब्लम्स होने लगती हैं। इन्हीं में से एक हैं स्किन पोर्स का खुलना। खुले पोर्स से मुंहासे तो होते ही हैं, साथ ही त्वचा बेजान लगने लगती है। यह समस्या ज्यादातर ऑयली स्किन वाले लोगों को होती है। इससे छुटकारा पाने के लिए लड़कियां महंगे-महंगे प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करती है। पर इससे कोई भी फायदा नहीं होता। ऐसे  में आप इस समस्या से राहत पाने के लिए कुछ घरेलू और असरदार नुस्खे अपना सकते हैं।

में आप को एक सस्ता और एक दम कारगर उपाय बताने वाला हूँ ,जिसे अपना कर आप अपने खुले रोम छिद्र को कुछ ही दिनों में बंद कर सकते है.
रोम छिद्र का मुख्य कारन है त्वचा का ज्यादा ऑयली होना। जब हमारी त्वचा में आयल ज्यादा मात्रा में बनने लगता है तो हमारी त्वचा इसको एक साथ बाहर नहीं निकाल पाती ,जिससे यह आयल हमारी त्वचा के रोम छिद्र को बड़ा कर देता है और बाहर निकलने लगता है। इन बढे हुए रोम छिद्रो में फिर धूल और गंदगी इकठा होने लगती है फिर यह छिद्र ऐसे के ऐसे ही बड़े के बड़े रह जाते है. 
इन रूम छिद्रो को किसी महंगी दवाई या फेस वाश से बंद नहीं किया जा सकता। यह महंगे कॉस्मेटिक उल्टा आप की त्वचा को नुक्सान पहुचाहते है। 
में आप को आज 100% बंद करने वाली घरेलु दवाइयों के बारे में बताऊंगा जो सस्ती है और 100% काम भी करेगी इससे आप की त्वचा को कोई भी नुक्सान नहीं होगा। 
चलिए जानते है की कैसे बनान है इस दवाई को और कैसे इसको लगाना है:-
इस को बनाने के लिए आप को चाहिए 
1. मुल्तानी मिट्टी ( बाजार में मिलने वाले मुल्तानी मिटटी के पाउडर का बिलकुल भी इस्तेमाल ना करे ) आप को बाजार में जाके नेचुरल मुल्तानी मिटटी ( जो एक पत्थर के रूप में होती है उसका ही इस्तेमाल करे )
2. केले का छिलका 
3. एलोवेरा 
तैयार करने की विधि :-
सबसे पहले मुल्तानी मिटटी को छोटे-छोटे टुकड़े कर ले ,उसके बाद उसको अच्छे से कूट कर बिलकुल बारीक पाउडर बना ले। 
इस पाउडर को एक कटोरी में थोड़ा सा ले ( पाउडर उतनी ही मात्रा में की वो वेस्ट भी ना हो और एक हफ्ते तक चल जाए) और पानी दाल के भीगा ले.
उसको कम से कम 5-6  घंटे तक भीगने दे। 
अच्छी तरह भीग जाए उसके बाद आप इसको अपने फेस वाश के लिए इसका उपयोग करे,इसके अलावा आप किसी भी बाजार में मिलने वाले फेसवाश का उपयोग ना करे। 
इस मुल्तानी मिटटी के फेस वाश से रोजाना दिन में 2 बार फेस साफ़ करे। 
मुल्तानी मिटटी से फेस धोने से यह आप के सेहरे में जमी सारी गन्दगी को भर निकाल देता है इससे आप को पहली ही बार में पता चल जाएगा। 
रोजाना इससे फेस वाश करने से सेहरा साफ़ और एक दम गोरा हो जाएगा ,और पिम्पल भी नहीं जाएंगे। 
2. मुल्तानी मिटटी से फेसवाश करने के बाद केले के छिलके को फेस पे अच्छे से रगड़ ले। 10-15 मिनट्स बाद एलोवेरा जेल से फेस पर मसाज करे। 
मसाज करने के बाद 10-15  मिनट्स  बाद फेस को धो ले 
( केले के छिलके और एलोवेरा जेल हफ्ते में 2 बार ही इसका उपयोग करे )
ऐसा रोज करने से एक ही हफ्ते में आप के खुले हुए रोम छिद्र बंद हो जाएंगे। 


मेरा बताया हुआ यह नुस्खा आप को 100% काम आएगा।
अगर मेरा यह नुस्खा आप का 1 % भी काम ना करे आप मुझे comment बॉक्स में कमेंट कर सकते है.



Post a Comment

0 Comments