ad

कौनसी विटामिन सी सीरम है सबसे अच्छी( Which is the best vitamin c serum for face )

 कौनसी विटामिन सी सीरम है सबसे अच्छी ..Which is the best vitamin C serum in India For Face

हम सब का सपना होता है की हमारी त्वचा पर मुँहासे,झाईयां,डार्क स्पोर्ट्स ,बड़े-बड़े खुले रोमछिद्र और ब्लैकहेड्स ना हो,बल्कि हमारी त्वचा एक दम साफ़ और चमकदार हो.

हम हमेशा हमारी त्वचा को चिंतित रहते है और इसे साफ़ और चमकदार  रखने के लिए कही तरह-तरह के कॉस्मेटिक उत्पादों को प्रयोग करते रहते है.लेकिन इन सब के बावजुद भी हमारी त्वचा पर मुँहासे,डार्क स्पोर्ट्स ,झाईयां ,ब्लैकहेड्स जैसी समस्या हो ही जाती है.इसलिए हमे एक ऐसी उत्पाद की जरुरत है जो हमे इन सब चीजों से दूर रख सके.

आज हम उस उत्पाद के बारे में बताने जा रहे है जो हमे कही हद तक इन सब चीजों से लड़ने की क्षमता रखता है ,जी हाँ आज हम जिसके बारे में बात कर रहे है उसका नाम है -विटामिन सी सीरम।

विटामिन सी सीरम के बारे में तो आप सब जानते ही होंगे। विटामिन सी सीरम त्वचा के निखार और उसे चमकदार बनाए रखने के लिए सबसे अच्छा फायदेमंद उत्पाद है,बाकी सब कॉस्मेटिक पदार्थो से। 

विटामिन सी सीरम के बारे में हमे पता होने पर भी हमारे मन में एक सवाल यही उठता है की कौनसा विटामिन सी सीरम सबसे अच्छा है आप की त्वचा के लिए ?

तो आज हम इसी विषय पर बात करने वाले की कौनसा सीरम सबसे अच्छा और किस सीरम पर हम भरोसा कर सकते है.

तो चलिए जानते है-

1. St.Botanica Vitamin C 20% Vitamin E Hyaluronic Acid Facial Serum

सर्वश्रेष्ठ विटामिन सी सीरम की सूची में सबसे पहला हमारे पास St.Botanica का उत्पाद है,यह उत्पाद सभी प्रकार की त्वचा सबंधी समस्याओं से लड़ने में सर्वश्रेष्ठ है.यह सीरम कही  तरह की खास जड़ीबूटियाँ के मिश्रण से तैयार किया हुआ है.इसमें एलोवेरा ,जोजोबा तेल,जीरियन,हरी पत्ती के अर्क,हॉर्सटेल तेल आदि सब मिश्रण है.

यह सब तत्व त्वचा की समस्याओं को मिटा कर त्वचा को फिर से पहले जैसी साफ़ और स्वस्थ बनाने में अहम् भूमिका निभाते है.इन सब प्राकृतीक अवयवो के साथ इस सीरम में Hyaluronic Acid भी होता है जो त्वचा की झुर्रियों को कम करने में खास भूमिका निभाता है.इसके अलावा इस सीरम में मौजूद हाइलूरोनिक एसिड त्वचा को हाइड्रेट करने में मदद करता है ताकि त्वचा में सूखापन सुस्ती ना आए.

यह सीरम त्वचा में कोलेजन को बढ़ाने में मदद करती है जिससे  कर आप की त्वचा में उम्र से पहले आ रहे बुढ़ापे को कही हद तक कम करती है और आप की त्वचा को जवान और खूबसूरत बनाए रखने में मदद करती है.

आपको इसका सही परिणाम पाने के लिए 2-3 महीनों तक इसका लगातार इसका उपयोग करना है तभी आपको इसका सही आवश्यक परिणाम मिलेगा।

इसके क्या फायदे -

.यह दाग धब्बो को कम करता है.

. यह मुँहासे जैसी समस्या के खिलाफ प्रभावी ढंग से काम करता है.

.यह त्वचा को हैं हाईड्रेट करता है.

.यह त्वचा में कोलेजन के स्तर को बढ़ा कर त्वचा को सुंदर और चमकदार बनाता है.

.यह सभी प्रकार की त्वचा के लिए उपयुक्त है.

2. Khadi Global Vitamin C Serum with Hyaluronic Acid

खादी एक विश्वसनीय और जाना माना ब्रांड है.आप इसकी गुणवत्ता पर पूरा भरोसा कर सकते है.खादी का  विटामिन सी सीरम त्वचा की बाहर की समस्याओं के साथ-साथ त्वचा की  आंतरिक समस्याओं से भी लड़ने में सक्षम में.

यह सीरम मुँहासे,ब्लैकहेड्स ,खुले रोम छिद्र,एक्ने और झुर्रियों को काम करता है इसके साथ इसमें एक एंटीऑक्सीडेंट भी  होता है जो खराब हुई कोशिकाओं को फिर से ठीक करने एवं उनकी मरम्मत करने भी मदद करता है.यह सीरम कोशिकाओं को ठीक करके त्वचा को फिर से स्वस्थ और चमनकदार बनाने में मदद करता है.

इसके क्या फायदे -

. त्वचा को खूबसूरत और चमकदार बनाए रखने के लिए में कोलेजन के स्तर को बढ़ाता है। 

. सूर्य की हानिकारक किरणों से त्वचा को हुए नुकसान को ठीक करता है। 

. त्वचा  पर हुए मुँहासे और दाग धब्बों को ठीक करता है.

.यह सभी प्रकार की त्वचा के लिए उपयुक्त है.

3. TruSkin Vitamin C serum 

TruSkin  विटामिन सी सीरम एंटीऑक्सीडेंट गुणों से युक्त एक अच्छा सीरम है.

TruSkin विटामिन सी सीरम-विटामिन सी ,विटामिन ई ,हायल्यूरोनिक एसिड का एक मिश्रण सीरम है.यह  सीरम उम्र से पहले निखार खो हो रही त्वचा को फिर से रिहायड्रेट करता है और चेहरे पर हो रही झुर्रियाँ ,महीन रेखाएँ ,कलेधब्बे और रोमछिद्र आदि से मुक्ति दिलाकर आप को सुंदर और उज्वल रंग प्रदान करता है.

. यह सीरम सभी प्रकार की त्वचा के लिए उपयुक्त है.

. इसमें किसी भी प्रकार का कोई रसायनिक पदार्थ मिला हुआ नही है.

गंद मुक्त 

4. InstaNatural Vitamin C Serum 

InstaNatural विटामिन सी सीरम काम उम्र में निखार खो रही त्वचा में फिर से निखार ला कर त्वचा को फिर से नेचुरल बनाने में सबसे उपयुक्त सीरम है.यह चेहरे की झुर्रियोँ ,खुले रोमछिद्र ,ब्लैकहेड्स ,मुँहासे ,काले धब्बे ,महीन लाइन आदि को ठीक कर चेहरे को सुन्दर और चमकदार बनाता है.इस सीरम में फेरुलिक एसिड ,हाइल्यूरोनिक एसिड,समुद्री हिरन के सींग का तेल आदि का मिश्रण है जो त्वचा को हुए नुकसान को ठीक करने की क्षमता रखता है.

 .यह सभी प्रकार की त्वचा के लिए उपयुक्त है.

 त्वचा को खूबसूरत और चमकदार बनाए रखने के लिए में कोलेजन के स्तर को बढ़ाता है। 

.यह दैनिक उपयोग के लिए सबसे अच्छा है.

5. Serumtologie Vitamin C Serum 22

Serumtologie बाजार में उपलब्ध सीरमो से अलग और सबसे अच्छा सीरम है,इसमें 22% विटामिन सी उपलब्ध है  

Post a Comment

0 Comments